सोमवार, 31 मार्च 2014

प्रेस क्लब ऑफ इंडिया’ ने ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ का आयोजन

इस बार ‘प्रेस क्लब ऑफ  इंडिया’ ने ‘अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस’ का आयोजन बहुत ही धूम-धाम से और अंलग अंदाज में किया। प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के परिसर में सभी महिला पत्रकारो को एक -एक स्टॉल दिया गया, ताकि कार्यक्रम में मौजूद सभी महिला पत्रकार अपनी-अपनी पसंद का कुछ भी स्टॉल पर सजाएं। इनमें से कुछ महिलाओं ने चादर का स्टॉल लगाया तो कुछ ने आभूषणों का, कुछ ने साड़ी का, कुछ ने कोलकाता के मुर-मुरे का और  कुछ ने अपनी लिखी  किताबों को लोगों के सामने तक ले जाने का एक उचित अवसर समझा।

पहली बार महिला पत्रकारों को अपनी पत्रकारिता से अलग कुछ करने का अवसर मिला, जिसका सबने भरपूर मजा उठाया। सारा दिन सभी महिला पत्रकारों ने अपने नए अवतार को सरहाया।  दिन के अंत में सभी प्रतिभागी महिला पत्रकारों को प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट ए.के. सहाय ने गुलाब का एक फूल और चॉकलेट  भेंट किया।
इस अवसर पर फिल्म निर्देशक महेश भट्ट भी उपस्थित थे। उन्होंने  परिसर में घूम-घूम कर महिला पत्रकारों को प्रोत्साहित किया और उनका मनोबल बढ़ाया। इस पूरे  कार्यक्रम  की  परिकल्पना प्रेस क्लब मैनेजिंग कमेटी की सदस्य पत्रकार विनीता यादव ने किया। 

कोई टिप्पणी नहीं: